करियर में पहली बार विराट ने एक महीने अपने बैट को छुआ तक नहीं, बताया कारण

0.pdf

करियर में पहली बार विराट ने एक महीने अपने बैट को छुआ तक नहीं, बताया कारण

वेब ख़बरिस्तान, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे के रेस्ट के बाद भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ वापसी के लिए तैयार हैं। यह उनके टी20 करियर का 100वां मैच है और उम्मीद है कि वह इसे अपने बल्ले से खास बनाना चाहेंगे। उनका हालिया फॉर्म काफी सुर्खियों में रहा है। पिछले 22 इनिंग्स में उन्होंने केवल एक बार 50 से ज्यादा का स्कोर किया है।

एशिया कप शुरू होने से पहले उन्होंने इस दौरान अपनी मेंटल हेल्थ को लेकर प्रतिक्रिया दी है। कोहली ने बताया कि उनके 10 साल के करियर में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब उन्होंने 1 महीने तक अपने बैट को छुआ तक नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि कैसे वह इस दौरान मेंटल, इमोशनल और फीजिकल तौर पर थका हुआ महसूस कर रहे थे।

एक चैनल की ओर से विराट का एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें वह कह रहे हैं। '10 साल में पहली बार, मैंने एक महीने तक अपने बल्ले को नहीं छुआ। मुझे एहसास हुआ कि मैं हाल ही में अपनी इंटेनसिटी के साथ समझौता कर रहा हूं। मैं अपने आप को आश्वस्त कर रहा था कि मैं ऐसा नहीं हूं लेकिन शरीर जहां एक तरफ रुकने के लिए कह रहा था वहीं मन मुझसे कह रहा था कि एक ब्रेक ले लो और पीछे हट जाओ।'

मेंटल हेल्थ को लेकर क्या बोले कोहली?

कोहली ने कहा कि 'मैं खुद को मेंटली बहुत स्ट्रोंग मानता हूं जोकि मैं हूं लेकिन सभी की एक सीमा होती है और आपको उस सीमा को पहचानने की आवश्यकता होती है नहीं तो आपके लिए चीजें अन-हेल्दी हो जाती हैं। “इस ब्रेक ने मुझे बहुत सी चीजें सिखाईं जिन्हें मैं बाहर आने नहीं दे रहा था। जब वे अंततः ऊपर आए, तो मैंने उसे गले लगा लिया।'

उन्होंने कहा कि "मुझे इस बात को मानने में कोई शर्म नहीं है कि मैं मेंटल तौर पर डाउन फील कर रहा था। मैंने इसको लेकर इसलिए बात नहीं की क्योंकि मैं कमजोर नहीं दिखना चाहता था"


Aug 27 2022 2:28PM
0.pdf
Source:

ਨਵੀਂ ਤਾਜੀ

ਸਿਆਸੀ